Tuesday, June 28, 2022
Homeउधम सिंह नगरउत्तराखंड में - धार्मिक स्थलों और रेलवे स्टेशनों को दे दी बम...

उत्तराखंड में – धार्मिक स्थलों और रेलवे स्टेशनों को दे दी बम से उड़ाने की धमकी , पुलिस हो गयी अलर्ट

उत्तराखंड/हरिद्वार। रुड़की रेलवे स्टेशन पर मिले धमकी भरे पत्र के बाद उत्तराखंड पुलिस अलर्ट मोड पर है । एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट के आदेशानुसार जनपद के विभिन्न थाना पुलिस द्वारा सायंकालीन भीड़भाड़ वाले स्थानों जैसे रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, टेंपो स्टैंड, टैक्सी स्टैंड इत्यादि जगह पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इसी क्रम में सोमवार को कोतवाली हल्द्वानी पुलिस द्वारा भी कुमाऊं के एकमात्र प्रवेश द्वार हल्द्वानी, काठगोदाम क्षेत्र में बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, होटल ढाबा एवं अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों में पुलिस बल के साथ सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। जिस दौरान कोई भी संदिग्ध वस्तु/व्यक्ति प्रकाश में नहीं आया। चेकिंग के दौरान यात्रीगणों को अवगत कराया गया कि आम जनमानस के पग-पग पर उत्तराखंड पुलिस का साथ एवं सुरक्षात्मक आवरण सदैव बरकरार रहेगा।

देहरादून- हरिद्वार रेलवे स्टेशन समेत कई स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी रविवार को मिली। इस संबंध में रुड़की के स्टेशन अधीक्षक को पत्र भेजा गया है। धमकी भरा पत्र भेजने वाले ने अपने को जैश-ए-मुहम्मद का एरिया कंमाडर सलीम अंसारी बताते हुए इन स्टेशनों पर 21 मई को बम विस्फोट की बात कही है। इसके अलावा पत्र में हरिद्वार के कई धार्मिकस्थलों और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। स्टेशन अधीक्षक ने आरपीएफ और जीआरपी के साथ ही मुरादाबाद के डीआरएम अजय नंदन को पूरे प्रकरण से अवगत करा दिया है।

रुड़की स्टेशन अधीक्षक एलके वर्मा के नाम से रविवार को एक अंतरदेशीय पत्र आया। पत्र भेज भेजने वाले ने खुद को जैश-ए-मुहम्मद का एरिया कंमाडर सलीम अंसारी बताते हुए कहा कि 21 मई को हरिद्वार, लक्सर, रुड़की,देहरादून, ऋषिकेश, काठगोदाम, मुरादाबाद और बरेली के स्टेशनों को बम से उड़ा देंगे। वहीं 23 मई को हरिद्वार के धार्मिकस्थल मंशा देवी, हरकी पैड़ी को भी निशाना बनाएंगे, साथ ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को भी बम से उड़ा देंगे।

स्टेशन अधीक्षक रुड़की ने डीआरएम को धमकी भरे पत्र की प्रति व्हाटसएप पर भेजी है। वहीं इस पत्र से जीआरपी तथा आरपीएफ को भी अवगत कराया। पत्र को रेलवे ने गंभीरता से लेते हुए इसी जांच शुरू करा दी है। वहीं जीआरपी आए पत्र की लिखाई और पत्र पर डाकघर की मुहर की पड़ताल करने में लगी है। बतादें कि पहले भी कई बार रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है।

सूत्रों की माने तो पुलिस पूर्व में मिले ऐसे पत्रों की हैंडराइटिंग मिलान कर रही है।
हालांकि पहले मिले पत्रों की तरह यह किसी कि शरारत भी हो सकती है, लेकिन मामला संवेदनशील होने के चलते पुलिस अलर्ट मोड में है। देर रात तक रेलवे और पुलिस अधिकारी इस बारें में कुछ भी कहने से बचते रहे। रूड़की जीआरपी की कार्यवाहक थानाध्यक्ष ममता गोला ने बताया कि पत्र मिलने की जानकारी मिली है।

रेलवे के मुताबिक रूड़की रेलवे स्टेशन के अधीक्षक को शनिवार शाम को एक धमकी भरा पत्र मिला है। जिसमें पत्र में टूटी-फूटी हिंदी में लिखा हुआ है , कि इसमें खुद को आंतकी संगठन जैश ए मोहम्मद का एरिया कमांडर सलीम अंसारी बता कर लक्सर, नजीवाबाद, देहरादून, रूड़की, ऋषिेकेश, हरिद्वार रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। साथ ही हरिद्वार में मंशा देवी, चंडी देवी समेत अन्य धार्मिक स्थलों को भी निशाना बनाने की धमकी दी है। हालांकि पूर्व में भी इस तरह के कई पत्र मिल चुके है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments