रुद्रप्रयाग- लिनचोली के बीच फंसे 04 तीर्थयात्री, SDRF ने किया सकुशल रेस्क्यू , video

ख़बर शेयर करें –

Rudraprayag News: केदारनाथ धाम के दर्शन के बाद वापस लौट रहे चार तीर्थयात्री नदी के किनारे फंस गए। सूचना पर देवदूत बनकर पहुंचे SDRF के जवानों के जवानों ने घनघोर अंधेरे की विषम परिस्थितियों चारों को सकुशल रेस्क्यू किया।

घटनाक्रम के मुताबिक देर रात्रि सेक्टर मजिस्ट्रेट, लिनचोली द्वारा SDRF को सूचित किया गया कि श्रीकेदारनाथ दर्शन के उपरांत वापिस लौटते समय 04 तीर्थयात्री लिनचोली व रामबाड़ा में नदी किनारे फंस गए है जिनके रेस्क्यू हेतु SDRF टीम की आवश्यकता है।

उक्त सूचना पर पोस्ट लिनचोली से मुख्य आरक्षी प्रविंद्र धस्माना के हमराह SDRF रेस्क्यू टीम तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

SDRF रेस्क्यू टीम द्वारा अत्यधिक विषम परिस्थितियों में कड़ी मशक्कत करते हुए रात्रि के घनघोर अंधेरे में उक्त युवकों तक पहुँचकर नदी किनारे से सभी को एक एक कर सुरक्षित निकाला जिसके उपरांत उन्हें लिंचोली पहुँचाया गया।

उक्त तीर्थयात्रियों द्वारा बताया गया कि श्रीकेदारनाथ दर्शन के उपरांत वापिस लौटते समय उन्होंने शॉर्टकट के लिए नदी किनारे का रास्ता पकड़ लिया, जिसमें काफी देर नदी किनारे चलते रहने के बाद आगे चलकर रास्ता खत्म हो गया और अंधेरा भी हो गया जिसके चलते वे लोग वहां फंस गए। उक्त सभी के द्वारा SDRF का अत्यधिक आभार व्यक्त किया गया।

युवकों का विवरण:-

  1. आकाश पुत्र श्री राम बाबू, 22 वर्ष, निवासी- निहाल विहार, नांगलोई वेस्ट दिल्ली।
  2. अमित कुमार साहू, 24 वर्ष, दिल्ली।
  3. धनराज सिंह पुत्र श्री राम भूल सिंह, 25 वर्ष, साहनी मोहल्ला, नांगलोई वेस्ट दिल्ली।
  4. इरफान पुत्र श्री नसरूदीन, 22 वर्ष, निहाल विहार, नांगलोई वेस्ट दिल्ली।

Leave a Reply