उत्तराखंड- टैंकर पलटने से अंदर फंस गया चालक ,SDRF ने रेस्क्यू कर ऐसे बचाई जान, Video

ख़बर शेयर करें –

Dehradun News:उत्तराखंड के ऋषिकेश में बड़ा हादसा टल गया यहां मुनिकीरेती क्षेत्र में एक टैंकर पलट गया जिसमें चालक दब गया। सूचना पर देवदूत बनकर पहुंची एसडीआरएफ टीम ने त्वरित एक्शन लेते हुए कटर से वाहन काटकर चालक को सकुशल बचाया गया।

मंगलवार की मध्य रात्रि एक टैंकर अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे पलट गया। जानकारी के मुताबिक ऋषिकेश के मुनिकीरेती पीडब्ल्यूडी तिराहा के समीप यह हादसा हुआ। एसडीआरएफ टीम समय पर नहीं पहुंचती तो दुर्घटनाग्रस्त ट्रक में आग लगने की संभावना थी, मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने ट्रक के अंदर फंसे घायल चालक ताहिर खान को बमुश्किल सुरक्षित बाहर निकाला। एसडीआरएफ निरीक्षक कविंद्र सिंह सजवाण ने बताया कि पुलिस चौकी ढालवाला से देर रात्रि 1:30 बजे सूचना प्राप्त हुई कि मुनीकीरेती, कैलाश गेट पीडब्ल्यूडी तिराहे के पास एक टैंकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, जिसमें चालक वाहन के अंदर फंसा हुआ है।

सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए एसडीआरएफ टीम ढालवाला से हेड कांस्टेबल दरमान सिंह के नेतृत्व में मय रेस्क्यू उपकरण घटनास्थल पर पहुंची। बिना समय गवाएं टैंकर के अंदर बुरी तरह फंसे ड्राइवर ताहिर खान (48 वर्ष) पुत्र मुख्तियार खान निवासी ग्राम रामपुर नवादिया, पोस्ट आफिस खुदागंज, जिला शाहजहांपुर, उत्तर प्रदेश को सावधानीपूर्वक वाहन काटकर सकुशल बाहर निकाला।

एसडीआरएफ के मुताबिक वाहन से तेल टपक रहा था, जिससे कि आग लगने की संभावना बनी हुई थी। त्वरित कार्यवाही से अनहोनी टल गई। ड्राइवर को सकुशल बाहर निकाला गया एवं एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल हेतु भेजा गया।

वाहन चालक ने बताया गया कि वाहन के ब्रेक फेल होने से यह हादसा हुआ, जिस स्थिति में वाहन चालक फंसा हुआ था उस स्थिति में अगर समय रहते एसडीआरएफ टीम नहीं पहुंचती तो चालक की जान भी जा सकती थी, जिंदगी की उम्मीद खो बैठे चालक को सकुशल बचाए जाने पर चालक ने एसडीआरएफ टीम की भूरी भूरी प्रशंसा की और टीम को धन्यवाद किया गया। एसडीआरएफ टीम में हेड कांस्टेबल दरमान सिंह, अर्जुन सिंह ,कॉन्स्टेबल मातबर सिंह, सुरेंद्र कुमार ,पंकज बिष्ट ,मनमोहन सिंह, अनूप रावत व अमित कुमार मौजूद थे।


Leave a Reply