Big News: उत्तराखंड की बेटी सुषमा खर्कवाल बनी लखनऊ की मेयर ,दीजिए बधाई

ख़बर शेयर करें –

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी सुषमा खर्कवाल के यूपी की राजधानी लखनऊ की मेयर निर्वाचित होने पर उनके पर मायके और ससुराल में खुशी की लहर है कोटद्वार भाबर में उनके रिश्तेदारों में भी जश्न का माहौल है। वर्तमान में उनके मायके के लोग कोटद्वार के हल्दूखाता भाबर में निवास कर रहे हैं। उनके भाई विनोद भट्ट भी लखनऊ में डेरा डाले हुए हैं। सुषमा पिछले 35 सालों से भाजपा से जुड़ी हुई हैं।

सुषमा खर्कवाल के पारिवारिक लोगों ने बताया कि उनका परिवार कई साल पहले यमकेश्वर के भट्टगांव से कोटद्वार भाबर के हल्दूखाता में निवास कर रहा है। पिता गोविंदराम भट्ट और माता का निधन हो चुका है। सुषमा तीन बहनों में सबसे छोटी है। एक भाई विनोद इन दिनों चुनाव प्रचार के सिलसिले में लखनऊ में ही हैं।

बताया गया कि सुषमा ने अपने स्नातक की पढ़ाई उत्तराखंड से ही की है उनके परिवार में दो बेटे हैं उनके पति प्रेम खर्कवाल सेना में हवलदार पर से रिटायर हुए थे।

सुषमा की शादी 1984 में दुगड्डा के कलढुंगा निवासी प्रेमलाल खर्कवाल के साथ हुई। उनका परिवार लंबे समय से लखनऊ में ही रह रहा है। उनके निर्वाचन से यमकेश्वर के भट्टगांव, दुगड्डा के कलढुंगा स्थित ससुराल और कोटद्वार भाबर में खुशी की लहर है। उनके मेयर बनने से दुगड्डा केे पूर्व ब्लाक प्रमुख वरिष्ठ भाजपा नेता भुवनेश खर्कवाल, पूर्व पार्षद हरीश खर्कवाल, सतीश गौड़ समेत कई लोगों ने खुशी जताई है। कहा कि सुषमा खर्कवाल ने गढ़वाल का नाम रोशन कर दिया है।

बड़ी जीत हासिल हुई

लखनऊ मेयर चुनाव में सुषमा खर्कवाल को नए महापौर के रूप में चुना गया है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी (सपा) की वंदना मिश्रा को 52,699 मतों के अंतर से हराया।

Leave a Reply