देहरादून- ( बड़ी खबर) IPL में सट्टा लगाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ , तीन बुकी समेत छह गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें –

Dehradun News: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से बड़ी खबर सामने आ रही है यहां पुलिस ने आईपीएल में सट्टा लगाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 3 मुख्य बुकी समेत 6 सटोरियों को गिरफ्तार किया है।

देहरादून के रायपुर थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने आईपीएल मैच में आनलाईन सट्टा लगाने वाले तीन मुख्य बुकी सहित 6 सटोरियों को गिरफ्तार किया हैं। बताया जा रहा है तीनों बुकी के ऊपर इनके बॉस काम करते हैं। तीनों स्टोरियों की ओर से पार्टनरशिप में गो एक्सचेंज नामक अवैध ऐप पर अपना ऑनलाइन अकाउंट खोला गया है। वह अपने बॉस से 22 हजार रुपये के एक लाख पॉइंट खरीदते हैं और उन पॉइंट के द्वारा अलग-अलग छोटे-छोटे स्टीरियों से सट्टा खिलाते हैं।

एसएसपी देहरादून दिलीप सिंह कुंवर ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपियों के विभिन्न बैकों के 5 खातो में सट्टे के कुल 7 लाख 65 हजार रूपये बरामद हुए है। जिन्हें फ्रीज करा दिया गया है। साथ ही सट्टे में प्रयुक्त 9 मोबाइल फोन को भी पुलिस ने सीज कर दिया है।

आरोपितों की पहचान इरशाद खान निवासी भगत सिंह कॉलोनी रायपुर, सलीम निवासी इंद्र रोड, आसिफ निवासी इन्द्र रोड डालनवाला, शोएब निवासी भगत सिंह कॉलोनी, वसीम निवासी अधोईवावाला और योगेश वर्मा निवासी चंदन नगर के रूप में हुई है।

एसएसपी ने बताया कि मुखबीर से सूचना मिली थी कि रायपुर स्थित लक्ष्मी देवी स्कूल से पहले रोड़ के किनारे एक घर में कुछ लोग आईपीएल मैच में आँनलाईन सट्टा लगा रहे है। सूचना पर थानाध्यक्ष रायपुर द्वारा सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया गया है।

पूछताछ का विवरण–

अभियुक्त गणों द्वारा पूछताछ में बताया कि सर हम लोग मोबाईल फोन के जरिये गो एक्सचेंज की साईट पर जाकर आँनलाईन सट्टा खिलवाते है तथा अपने नीचे के लोगो से पैसे लेकर बुकी का काम करते है। हमनें गो एक्सचेंज की आई0डी0 एंव लिंक फिरोज अहमद निवासी करौदा कोतवाली जिला बिजनौर मो0नं0 989…….. से प्राप्त की है। हम लोग योगेश मिश्रा मो0नं0 976…. शैलेन्द्र उर्फ मास्टर मो0नं0 9151…….. आदि से आँनलाईन ही बाईस हजार रुपये में एक लाख प्वाँइट खरीदते है तथा उसके बाद आगे लोगो को आँनलाईन प्वाईट बेचकर उनसे रुपये लेकर सट्टा खिलवाते है, जिससे हमें लाभ प्राप्त होता है। हम लोग प्वाँइट खरीदने हेतु योगेश मिश्रा एंव शैलेन्द्र के माध्यम से खाता सं0 101099……….. IDFC फस्ट बैक जिसका IFSC कोड IDFB0040101 है, जो कि BIZZHYPE PVT LTD के नाम पर है एंव शैलेन्द्र के खाता सं0 RBL….. एंव हमारे बिग बांस जितेन्द्र शर्मा के मो0नं0 7800…… में आँनलाईन गूगल पे के माध्यम से पैसा डलवाते है। आजकल आईपीएल चल रहे है तो हम लोग आईपीएल क्रिकेट में सट्टा लगा रहे है थे।

Leave a Reply