देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी आज से दिल्ली दौरे पर , इन महत्वपूर्ण बैठक में करेंगे प्रतिभाग

ख़बर शेयर करें –

Dehradun News: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज शुक्रवार को नई दिल्ली जाएंगे। वह 27 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में भाग लेंगे। इसमें धामी उत्तराखंड को 2025 तक देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए राज्य सरकार के स्तर पर उठाए गए कदमों की जानकारी देंगे।

मुख्यमंत्री धामी बैठक के एजेंडे के अनुरूप राज्य में सूक्ष्म एवं लघु उद्योग, स्वास्थ्य शिक्षा, कौशल विकास आदि के क्षेत्र में राज्य की प्रगति और भावी लक्ष्यों की जानकारी भी साझा करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु, सचिव नियोजन आर मीनाक्षी सुंदरम व मुख्यमंत्री सचिवालय के अधिकारी भी जाएंगे। बैठक में एमएसएमई, अवस्थापना व निवेशक, नीतियों और नियमों का सरलीकरण, महिला सशक्तीकरण, स्वास्थ्य, पोषण, कौशल विकास और शिक्षा के अलावा पीएम गति शक्ति पोर्टल के बारे में चर्चा करेंगे। वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए उत्तराखंड टीम इंडिया के लिए कैसे काम कर सकता है, इस बारे में भी मुख्यमंत्री अपनी बात रखेंगे। बैठक के दौरान सीएम सशक्त उत्तराखंड @25 के विकास के रोडमैप को भी रखेंगे। बैठक के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 28 मई को संसद के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Leave a Reply