देहरादून: नाबालिक लड़की को बहला-फुसलाकर होटल पहुंचे धर्म विशेष के दो युवक , गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें –

पुलिस ने पोस्को एक्ट में मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार

Dehradun News: उत्तराखंड के देहरादून जनपद अंतर्गत डोईवाला में धर्म विशेष के दो युवकों के नाबालिग किशोरी को बहला फुसला कर भगा ले जाने के मामले में स्थानीय लोगों ने विरोध जताया। किशोरी के पिता की तहरीर पर राजस्व पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ पॉक्सो और अपहरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार रात को दो युवक एक 16 साल की हिमाचल प्रदेश की रहने वाली किशोरी को लेकर चकराता तहसील के सावड़ा कस्बे में पहुंचे। जहां उन्होंने एक होटल में कमरा लिया। जब लोगों को पता चला कि दोनों युवक धर्म विशेष से जुड़े हैं, तो उन्हें शक हुआ। जब उन्होंने दोनों युवकों से पूछताछ करनी चाही तो वे युवती को बाइक में लेकर वहां से भाग गए। लोगों ने उनका पीछा किया।

वन विभाग और पुलिस के सहयोग से उन्हें कोटी-कनासर बैरियर पर रोक लिया गया। पूछताछ में पता चला कि किशोरी वर्तमान में पांवटा में रहती है। शौकीन निवासी ढकरानी थाना विकासनगर और शाहरुख निवासी आलमपुर थाना मिर्जापुर सहारनपुर उसे बहला फुसलाकर अपने साथ ले गए। वे हिमाचल के सिलाई होते हुए त्यूणी के रास्ते सावड़ा पहुंचे थे।

मौके पर पहुंचे रुद्र सेना के संस्थापक राकेश तोमर उत्तराखंडी ने धर्म विशेष के युवकों के ऐसा करने पर आक्रोश जताया। उन्होंने कहा कि लव जिहाद के लिए किशोरी को दोनों युवकों ने बहलाया फुसलाया। लोगों के आक्रोश को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से राजस्व पुलिस दोनों युवकों और किशोरी को लेकर देर रात कालसी थाने पहुंची।

राजस्व क्षेत्र मशक के राजस्व उपनिरीक्षक गुलशन हैदर ने बताया कि दोनों आरोपी युवकों के खिलाफ पॉक्सो और अपहरण का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। किशोरी का मेडिकल कराया जा रहा है। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply