Uttarakhand News: CM धामी ने इस जिले में किया कई योजनाओं का शिलान्यास, की ये बड़ी घोषणाएं…

Uttarakhand News: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज चंपावत पहुंचे। यहां उन्होंने श्री सप्तेश्वर महादेव मंदिर में भगवान शिव के दर्शन कर प्रदेश की सुख, शान्ति, समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की। इसके बाद सीएम ने कई विकास योजनाओं का शिलान्यास भी किया और मंदिर में आयोजित होली गायन, झोड़ा गीत कार्यक्रम में भी प्रतिभाग किया। इसके साथ ही सीएम ने कई बड़ी घोषणाएं भी की।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने श्यामला ताल झील के लिए 13 डिस्ट्रिक 13 डेस्टिनेशन के अन्तर्गत पर्यटन संस्थाओं के लिए बनी डीपीआर को जल्द ही स्वीकृति प्रदान किए जाने की घोषणा की। उन्होंने बाराकोट ब्लॉक मुख्यालय क्षेत्र की सड़कों का डामरीकरण कराए जाने, गोरलचोड़ मैदान को स्टेडियम का स्वरूप देने के लिए विस्तृत DPR बनाने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि टनकपुर स्थित साहसिक खेल केंद्र को संचालित करते हुए ऐरो स्पोटर्स गतिविधियों एवं आधारभूत ढांचा तैयार किया जायेगा। उन्होंने सप्तेश्वर महादेव मंदिर के पूरे स्थान का सौन्दर्यीकरण कराने, स्नान घाट एवं शमशान घाट का पुनर्निर्माण एवं सौन्दर्यीकरण कराने और मुख्यमंत्री बीएडीपी योजनान्तर्गत पौराणिक लधौन धूरा मेला स्थल का सौन्दर्यीकरण के साथ ही सिप्टि पंपिंग योजना को स्वीकृत किए जाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर भगवान सप्तेश्वर महादेव मंदिर के पुनर्निर्माण का भूमि पूजन करना देवभूमि के मुख्य सेवक के रूप में मेरे लिए सौभाग्य की बात है। इस स्थान पर सप्त ऋषियों ने तपस्या की। महादेव के आशीर्वाद से ही मैं यहाँ पहुंचा हूँ। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सनातन संस्कृति की पताका पूरे विश्व में लहरा रही है और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की भावना पुनः जागृत हुई है। हमारी प्रदेश सरकार भी प्राचीन मंदिरों के पुनर्निर्माण और जीर्णोद्वार के लिए कृत संकल्पित है।

उन्होंने कहा कि केदारखंड के मंदिरों को विकसित करने के साथ ही हम मानसखंड कॉरिडोर को भी विकसित करने कि दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। कई मंदिरों को प्रथम चरण में लिया गया है जबकि, दूसरे चरण में अन्य मंदिरों को लिया जायेगा। इसके लिए हम महायोजना तैयार कर रहे है और उसी अनुसार कार्य कर रहे है।

इस अवसर पर लोहाघाट विधायक खुशाल सिंह अधिकारी, भाजपा जिलाध्यक्ष निर्मल महरा, पूर्व दर्जा मंत्री हयात सिंह महरा, जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह भंडारी, पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पिंचा समेत कई लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply