लालकुआं में अतिक्रमण पर गरजा बुलडोजर , भारी पुलिस बल तैनात- Nainital News

ख़बर शेयर करें –

लालकुआं। हाईकोर्ट नैनीताल द्वारा नगीना कालोनी लालकुआं से अतिक्रमण हटाने के आदेश जारी करने के बाद हरकत में आए जिला पुलिस प्रशासन ने उप जिलाधिकारी हल्द्वानी मनीष कुमार और एसपी सिटी सरदार हरबंस सिंह के नेतृत्व में नगीना कालोनी क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरु कर दी है। प्रातः 9 बजे से प्रशासन द्वारा ब्रीफिंग की कारवाई के पश्चात अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई प्रातः 10:30 बजे से शुरु की गई

लालकुआं रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण एवं दूसरी पिट लाइन निर्माण को लेकर रेलवे द्वारा अपनी भूमि बताकर नगीना कालोनी क्षेत्र के लोगों को बेदखल करने के हाईकोर्ट नैनीताल के निर्देश के बाद हरकत में आए जिला प्रशासन ने आज सुबह से अतिक्रमण हटाना प्रारंभ कर दिया है उप जिलाधिकारी हल्द्वानी मनीष कुमार एसपी सिटी हरबंस सिंह के नेतृत्व में नगीना कालोनी क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के तहत पीले पंजे ने घरों को तोड़ते हुए अतिक्रमण हटाना प्रारंभ किया।
हालांकि नगीना कॉलोनी के लोगों एवं तमाम राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों ने विरोध प्रदर्शन भी किया लेकिन प्रशासन के आगे उनकी एक न चली ।

इस बीच पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को लाठी फटकार कर तथा हल्का बल प्रयोग के बाद कुछ प्रदर्शनकारियो को गिरफ्तार किया, प्रशासन ने लगभग 300 से अधिक घरों को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है, जिसमें हजारों लोग प्रभावित हो रहे हैं। इस बीच जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन एवं रेलवे के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ भारी संख्या में लोग मौजूद थे।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Reply