हल्द्वानी: दुर्गा अष्टमी पर नैब स्कूल पहुंचे CM धामी , दिव्यांग कन्याओं का किया पूजन ,कही यह बात -Video

ख़बर शेयर करें –

Haldwani News: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुर्गा अष्टमी के मौके पर गौलापार नैब स्कूल में कन्या पूजन कर बच्चों को उपहार दिये। नेशनल एसोसिएसन फार द ब्लाइन्ड (नैब) स्कूल में बच्चों को नवरात्र की बधाई देते हुये मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि दुर्गा मां की असीम कृपा से शक्ति प्रदान हो, जीवन में उमंग रहे यही हम मातारानी से कामना करते हैं। इस अवसर पर नैब के दिव्यांग बच्चों द्वारा स्वागत गीत सुनाया गया एवं मुख्यमंत्री ने दुर्गा अष्टमी के अवसर पर कन्याओं का पूजन कर उनके पैर धोकर उपहार दिये।

श्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश का ऐसा कोई कोना नही छोडा है जहां विकास ना हो। उन्होंने कहा सरकार द्वारा जो भी योजनायें चलाई जा रही है वह जनता के जरूरत के हिसाब से चलाई जा रही है जिससे समाज के अन्तिम छोर के व्यक्ति तक लाभ पहुंच रहा हैै। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री ने जिस तरह शारीरिक रूप से अक्षम बच्चों को दिव्यांग का नाम दिया है वह प्रेरणा का काम करता है। श्री धामी ने कहा कि सारे दिव्यांग मुख्यधारा से जुड सकें यही हमारी कामना है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री धामी ने नैब मे चले रहे निर्माणाधीन कार्यों का आंगणन प्रस्तुत करने के निर्देश नैब संचालक श्याम धानिक को दिए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रामनगर में हो रही चीफ साइंस एडवाइजर गोलमेज सम्मेलन को लेकर कहा कि जी-20 समिट के लिए पूरे देश भर में महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के बीच उत्तराखंड को तीन महत्वपूर्ण आयोजनों का अवसर दिया है। उनमें आज हो रहा गोलमेज सम्मेलन बेहद महत्वपूर्ण है उन्होंने कहा कि जिस तरह उत्तराखंड में विदेशी मेहमानों का पारंपरिक तरीके से भव्य स्वागत हुआ है। उन्हें उम्मीद है कि विदेशी मेहमानों को इसे देखकर बेहद खुशी हुई होगी और वह उत्तराखंड के इस समृद्ध संस्कृति को पूरे विश्व में पहुंचाने का काम करेंगे।

कार्यक्रम में विधायक डा0 मोहन बिष्ट, मेयर डा0 जोगेन्दर पाल सिंह रौतेला, मुकेश बेलवाल,चन्दन बिष्ट,डा0 जेड ए वारसी,दिनेश आर्य,अजय राजौर, हुकुम सिंह कुंवर,सुरेश तिवारी,डा अनिल कपूर डब्बू, धु्रव रौतेला, प्रकाश हर्बोला, कार्तिक हर्बोला, बसंत सनवाल, दिनेश खुल्वे के साथ ही मुख्य विकास अधिकारी डा0 संदीप तिवारी, सिटी मजिस्टेट ऋचा सिंह, उपजिलाधिकारी मनीष कुमार के साथ ही नैब के बच्चे एवं स्टाफ उपस्थित थे।


Leave a Reply