हल्द्वानी- फर्जी क्लीनिक और अतिक्रमण के खिलाफ चलेगा बड़ा अभियान , डीएम ने दिए यह निर्देश

ख़बर शेयर करें –

Haldwani News: जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बुधवार को जनता दरबार में फरियादियों द्वारा मुख्यतयाः पेयजल, सडक, पेंशन, खनन, अतिक्रमण, विद्युत, शस्त्र लाइसेंस आदि की समस्या से सम्बन्धित शिकायतें दर्ज हुई, दर्ज शिकायतों में अधिकांश शिकायतों का जिलाधिकारी द्वारा समस्याओं को मौके पर ही निस्तारण किया एवं श्री गर्ब्याल ने दूरभाष से वार्ता कर एवं मौके पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समयावधि में समस्याओं का निस्तारित करते हुए सम्बन्धित फरियादी को भी अवगत कराने के भी निर्देश दिए।

जनता दरबार में जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्टेªट ऋचा सिंह को निर्देश दिये कि शहर में जिन सरकारी भूमि पर निर्माण कार्य प्रस्तावित है लेकिन अतिक्रमण की वजह से कार्य प्रभावित हो रहा है। उन्होंने सिटी मजिस्टेªट को सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने वाले के खिलाफ तत्काल नोटिस देने के साथ ही कार्यवाही करने निर्देश दिये, ताकि जनहित के कार्यो को सुगमता से संचालित किया जा सके।

उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट/उपजिलाधिकारी को निर्देश दिये कि आतिश बाजी हेतु फायर की अनुमति जनहित की सुरक्षा के दृष्टिगत शहर से दूर दी जाए। ताकि भविष्य में होने वाली दुर्घटनों से बचा जा सके।

जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्ट्रेट के साथ ही मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश कि शहर में संचालित हो रहे अवैध क्लीनिक, मेडिकल स्टोर की नियमित समय-समय पर चैकिंग करने के साथ ही अवैध रूप से चल रहे फर्जी क्लीनिक के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाए।

बुधवार को जनता दरबार में क्षेत्र पंचायत प्रतिनिधि सोबन सिंह चिलवाल निवासी बडौन ने बताया कि ग्राम पंचायत बडौन विकास खण्ड ओखलकांडा में ग्राम प्रधान के द्वारा अनियमितता के साथ ही मनरेगा से एक ही परिवार को लगातार भुगतान किया जा रहा है। उन्होंने जाचं कराने का अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को तत्काल जांच कर अग्रिम कार्यवाही करने के निर्देश दिये। पूर्व मंत्री हरीश चन्द्र दुर्गापाल ने विकास खण्ड रामगढ दोबटिया सतखोल से राजकीय इन्टर कालेज प्यूडा तक लगभग 01 किमी मार्ग विगत वर्ष में बना था लेकिन मार्ग काफी क्षतिग्रस्त हो गया है। उन्होंने उक्त मार्ग का पुर्न निर्माण एवं किनारे सुरक्षा दीवार का निर्माण कराने का अनुरोध किया, पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता लोनिवि को आगणन प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। अध्यक्ष दिनेश चन्द्र बुरांश फार्मर प्रोडूसर कम्पनी लिमिटेड कोटाबाग ने बताया कि मण्डी एवं रूरल हाट हेतु विकास खण्ड कोटाबाग के पनलुवा नाले के पास बंजर भूमि उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। जिस जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी कालाढूगी को शीघ्र जांच कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

जनता दरबार में दिनेश गोस्वामी कालाढूगी ने पशु चिकित्साल कालाढूगी भवन जीर्णशीर्ण भवन की मरम्मत कराने, तुलसी देवी ने स्वयं की भूमि में कब्जा दिलाने ,बसंत बिहार छोटी मुखानी के लोगों द्वारा जल संस्थान द्वारा नई पाईप लाईन डाली गई थी लेकिन वर्तमान तक पानी की आपूर्ति नही की गई है, उन्होंने पानी आपूर्ति कराने का अनुरोध किया। ग्राम प्रधान डीकर सिंह ग्राम ककोड ने बेमौसमी बरसात से विकास खण्ड में फसलों से हो रहे नुकसान को देखते हुये किसानों को आर्थिक सहायता दिये जाने का अनुरोध के साथ ही विकास खण्ड ओखलकांडा में ककोड में कानली से हरीशताल की ओर मोटर मार्ग में सीसी एवं दीवार निर्माण कार्य कराने का अनुरोध किया। अधिकांश समस्याओं का जिलाधिकारी द्वारा मौके पर ही समाधान किया गया।

जनता दरबार में अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 भागीरथी जोशी, सिटी मजिस्टेªट ऋचा सिंह, उपजिलाधिकारी मनीष कुमार, प्रोवेशन अधिकारी व्योमा जैन, अधिशासी अभियंता लोनिवि अशोक चौधरी, सिंचाई केएस बिष्ट के साथ ही फरियादी उपस्थित थे।

Leave a Reply