हल्द्वानी- आंधी तूफान ने बरपाया कहर , कई पेड़ उखड़े बिजली गुल ,अधिवक्ता की मौत

ख़बर शेयर करें –

Haldwani News (weather alert): उत्तराखंड में देर रात मौसम ने अचानक करवट ली पहाड़ों में बारिश के साथ ही मैदानी इलाकों में आंधी तूफान का कहर देखने को मिला।
यहां रामपुर रोड पर अमर उजाला ऑफिस के सामने तेज आंधी की चपेट में आकर एक भारी-भरकम पेड़ सड़क पर चलती हुई कार संख्या यूके 07 डीपी 7923 के ऊपर जा गिरा। जिससे कार पूरी तरह चकनाचूर हो कर पिचक गई इस भयावह हादसे में गाड़ी में सवार नैनीताल हाईकोर्ट के अधिवक्ता तनुज सेमवाल को हिलने तक का मौका नहीं मिला और उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

जानकारी के लिए आपको बताते चलें इस तूफानी आंधी में कई पेड़ धराशाई हो गए और बिजली का पोल भी तार समेत टूटकर सड़क पर जा गिरा जिससे घटनास्थल पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगने से जाम लग गया।पेड़ गिरने से शहर में जगह-जगह यातायात प्रभावित रहा। 70 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चले तूफान से बिजली पोल, लाइनें ध्वस्त हो गईं, जिसके चलते पूरे शहर में अंधकार हो गया।

घटना की सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया। जिसमें काफी मशक्कत के बाद वाहनों का आवागमन सुचारू करवाया। वही इस भयावह हादसे में विशालकाय पेड़ की चपेट में आई बुरी तरह क्षतिग्रस्त कार से कड़ी मशक्कत के बाद बचाव दल ने कटर से कार के कई हिस्सों को काटकर शव को बाहर निकाला जा सका।

काश रुक जाते.. तो बच जाती जिंदगी

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Group Join Now

कार में सवार हाईकोर्ट के अधिवक्ता तनुज सेमवाल हल्द्वानी से रुद्रपुर जाने के लिए निकले और देवलचौड़ पर आईसक्रीम खरीदी और उसे खाते हुए जा रहे थे। घर से फोन आया तो बताया कि बस पहुंच रहा हूं। रात 10:50 बजे तूफान आया लेकिन उन्होंने रुकने के बजाय घर जाना उचित समझा जो उनके लिए भारी गलती साबित हुई। घटना स्थल के पास लगे सीसीटीवी में हादसे का मंजर कैद हो गया। इसमें साफ नजर आ रहा है कि इस दर्दनाक़ हादसे से पहले वो चंद सेकंड रुके और फिर कार जैसे ही आगे बढ़ाई कि अचानक भारी भरकम यूकेलिप्टस का दरख़्त कार के ऊपर गिरा और वह उसके नीचे दब गए।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार तनुज सेमवाल नैनीताल हाईकोर्ट बार काउंसिल कार्यकारिणी के वरिष्ठ सदस्य थे तनुज पौड़ी के रहने वाले थे और उनकी बेटी रुद्रपुर में रहती है। परिवार नैनीताल के नैनागांव में रहता है। बताया जा रहा है संभवता अपनी बेटी से मिलने के लिए रुद्रपुर जा रहे थे।

Leave a Reply