हरिद्वार: अतिक्रमण पर बड़ी बुलडोजर कार्रवाई , 200 अतिक्रमण और सात अवैध धार्मिक ढांचे ध्वस्त

ख़बर शेयर करें –

  • लालजीवाला में सप्तऋषि बन्धा के आसपास अतिक्रमण हटाने की बड़ी कार्रवाई को दिया गया अंजाम

Haridwar News: जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय के निर्देशों के क्रम में बृहस्पतिवार को एसडीएम पूरण सिंह राणा के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाओ अभियान की टीम द्वारा लालजी वाला में व्यापक स्तर पर अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया।

लालजीवाला में अतिक्रमण को ध्वस्त करने की कार्रवाई के तहत लगभग 150 से 200 अतिक्रमणों को ध्वस्त करने की बड़ी कार्रवाई की गयी, जिससे लालजीवाला में चारों तरफ हड़कम्प का माहौल बना हुआ था। इसके अतिरिक्त विगत दिनों जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा सप्तऋषि बन्धा निकट लालकोठी के आसपास किये गये निरीक्षण व अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के तहत दिये गये निर्देशों के क्रम में सप्तऋषि बन्धा निकट लालकोठी के आसपास हरियाणा तथा पंजाब के लोगों द्वारा अतिक्रमित लगभग सात धार्मिक ढांचों को भी धराशायी कर दिया गया।

जिलाधिकारी ने कहा कि सरकारी जमीनों पर किसी भी प्रकार का कोई भी अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जायेगा तथा कहीं पर भी अगर सरकार की एक इंच भी जमीन पर अतिक्रमण किया गया है, तो उसे अतिक्रमण से मुक्त कराया जायेगा।

इस अवसर पर नगर निगम, सिंचाई, लोक निर्माण सहित पुलिस व प्रशासन के सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।

अवैध कॉलोनियों को भी किया सील

हरिद्वार: जिलाधिकारी/उपाध्यक्ष हरिद्वार- रूड़की विकास प्राधिकरण के आदेशों के क्रम में हरिद्वार-रूड़की विकास प्राधिकरण द्वारा लगातार कई अवैध सम्पत्तियों को सील करने, अवैध निर्माण को ढहाने तथा अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त करने की कार्रवाई जारी है। उसी सिलसिले में बृहस्पतिवार को भी अवैध निर्माण/कालोनी को सील करने की कार्रवाई की गयी।

सचिव हरिद्वार-रूड़की विकास प्राधिकरण श्री उत्तम सिंह चौहान ने बताया कि आज श्री सुदर्शन द्वारा राधिका एन्कलेव के बगल में टोल प्लाजा बहादराबाद हरिद्वार में अनाधिकृत रूप से निर्मित बैंकट हॉल, मोहित चौधरी द्वारा नवोदय नगर रोशनाबाद हरिद्वार में निर्मित फ्लैट, प्रबन्धक संसार होण्डा द्वारा नवोदय नगर रोशनाबाद हरिद्वार में किए गए अनाधिकृत निर्माण, राणा जी द्वारा नवोदय नगर रोशनाबाद हरिद्वार में दुकानों के अनाधिकृत निर्माण ,हितबद्ध व्यक्ति द्वारा नवोदय नगर रोशनाबाद हरिद्वार में दो मंजिला निर्माण को अवर अभियंता श्री आकाश जगूडी ,क्षेत्रीय सुपरवाईजर श्री आशु, ललित कुमार, किशन यादव सहित प्राधिकरण के स्टाफ सील किया गया।
जिलाधिकारी/उपाध्यक्ष एचआरडीए ने कहा है कि भविष्य में जो भी अवैध प्लाटिंग/अवैध निर्माण आदि में लिप्त पाये जायेगे, उनके खिलाफ इसी तरह नियमानुसार सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply