Uttarakhand : STF ने OLX पर ठगी करने वाले इस बड़े गिरोह का किया भंडाफोड़

ख़बर शेयर करें –

  • सेना का जवान बनकर ओएलएक्स पर हजारों लोगों से धोखाधड़ी का आरोपी गिरफ्तार

Dehradun News: उत्तराखंड एसटीएफ ने ओएलएक्स पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी अपने को सेना का जवान बताकर ओएलएक्स पर अब तक हजारों लोगों से धोखाधड़ी कर चुका है। एसटीएफ ने आरोपी को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया है।

उत्तराखंड एसटीएफ ने ओएलएक्स के जरिए भारतीय सेना का जवान बनकर हजारों लोगों के साथ धोखाधड़ी करने वाले राष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। मामले में एसटीएफ ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है आरोपी द्वारा प्रतिरूपण, सेक्सटॉर्शन, लोन ऐप, विशिंग, फर्जी कस्टमर केयर सर्विस नंबर और पहचान की चोरी के जरिए देश के कोने कोने में लोगों को ठग चुका है पूरे देश में इस गिरोह के खिलाफ दो हजार से ज्यादा शिकायतें दर्ज हैं ठगी के शिकार सुधीर कुमार पोखाल, निवासी हर्रावाला ने शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें उन्होंने बताया कि उनके साथ अज्ञात व्यक्ति ने खुद को भारतीय सेना का जवान बताकर अपनी कार बेचने के नाम पर 6 लाख 50 हजार रुपये की धोखाधड़ी की तहरीर के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ टीम ने लगातार प्रयास किए जिससे इस गिरोह का पर्दाफाश करने में काफी मदद मिली. एसटीएफ ने एक आरोपी वसीम अकरम, निवासी पथराली, मेवात, हरियाणा को बादशाहपुर गुरुग्राम से गिरफ्तार किया है।

आरोप है कि वसीम ने पूरे भारत में अलग-अलग अपराध करने के लिए 14 अलग-अलग फोन का इस्तेमाल किया था वसीम का बैंक खाता संख्या 922010061440429 से पूरे भारत में कई पीड़ितों से पैसे लिए गए हैं आरोपी ने प्रतिरूपण, सेक्सटॉर्शन, लोन ऐप, विशिंग, फर्जी कस्टमर केयर सर्विस नंबर और पहचान की चोरी के जरिए पूरे भारत में हजारों लोगों से लाखों की ठगी की है।
एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया जांच में पता चला कि अपराधी द्वारा मोबाइल में इस्तेमाल किए गए संदिग्ध नंबरों के खिलाफ देशभर में 2000 से ज्यादा लोगों की शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जो उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, गुजरात, जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र और केरल सहित अन्य राज्यों से संबंधित है।

अपराध का तरीका: आरोपी द्वारा OLX पर स्वयं को भारतीय सेना का जवान बताकर अपनी कार बेचने और कार को कोरियर से भेजने की बात कहकर वह लोगों से धोखाधड़ी करता था साथ ही कुछ लोगों को व्हाट्सएप से अश्लील वीडियो कॉल कर उनकी रिकॉर्डिंग कर ब्लैकमेल करते हुए पैसे मांगता था।

आरोपी का नाम और पता:- वसीम अकरम, निवासी पथराली, मेवात, हरियाणा

Leave a Reply