बागेश्वर- धामी सरकार के ‘एक साल नई मिसाल’ , नुमाइशखेत में लगेगा भव्य बहुउद्देशीय और चिकित्सा शिविर

ख़बर शेयर करें –

बागेश्वर। सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर 23 मार्च को जनपद मुख्यालय नुमाईशखेत में एक साल नई मिसाल कार्यक्रम के तहत जनसेवा थीम पर भव्य बहुउद्देशीय शिविर एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वीसी के माध्यम से बैठक लेते हुए कार्यक्रम को भव्य एवं दिव्य बनाने के निर्देश दिए, कहा कि कार्यक्रम में साहित्यकार, काश्तकार, खेल जगत में ख्याति प्राप्त व्यक्ति, वरिष्ठ नागरिक, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, राज्य आंदोलनकारी, रेडक्रास, पद्मश्री प्राप्त व्यक्तियों, विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित लाभार्थियों एवं जनप्रतिनिधियों व बुद्धिजीवियों को आमंत्रित किया जाए। उन्होंने कहा कि भव्य चिकित्सा शिविर एवं बहुउद्देशीय शिविर में सभी प्रकार के प्रमाण पत्र जैसे दिव्यांग, आय, जाति, स्थायी निवास के साथ ही आधार कार्ड बनाए जाए तथा शिविर में ही अतिथियों के माध्मय से वितरित किए जाए व मुख्यमंत्री विवेकाधीन सहायता के चैक भी कार्यक्रम में वितरित किए जाए। उन्होंने कहा कि सरकार एक वर्ष में ऐतिहासिक निर्णयों के साथ आगे बढी है तथा बजट में भी सभी वर्गो से संवाद के उपरांत उनके हितों की चिंता करते हुए रखा गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2025 में रजत जंयती में हम अग्रणी राज्यों में सुमार होंगे, प्रदेश सर्वागीण विकास कर रहा है। प्रदेश में जो भी संभावनायें है उन्हें आगे लाकर उनका अधिकतम उपयोग किया जायेगा। सरकार आगामी 10 वर्षो का रोडमैप पर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि 23 से 30 मार्च तक जन सेवा थीम पर विधानसभा व ब्लॉक स्तर पर बहुउद्देशीय शिविरों एवं चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जाएगा, जिससे अधिक से अधिक जनता लाभान्वित हो सके। उन्होंने निर्देश दिए कि शिविरों में सरकारी योजनाओं के साथ ही सरकार द्वारा लिए गए ऐतिहासिक निर्णयों को भी बताया जाए।

अपर मुख्य सचिव राधा रतूडी ने भी सभी जिलाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

वीसी में जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने बताया कि 23 मार्च गुरूवार को 11 बजे से नुमाईशखेत में भव्य कार्यक्रम आयोजित होगा तथा सरकार द्वारा प्रकाशित विकास पुस्तिका का विमोचन किया जाएगा साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम व वॉलीबाल मैच का आयोजन होगा तथा जनता को सरकार की योजनाओं व ऐतिहासिक निर्णयों से अवगत कराया जाएगा। कार्यक्रम में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, साहित्यकार, काश्तकार, खेल जगत में ख्याति प्राप्त, वरिष्ठ नागरिक, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, राज्य आंदोलनकारी, रेडक्रास, पद्मश्री प्राप्त व्यक्तियों, विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित लाभार्थियों एवं जनप्रतिनिधियों व बुद्धिजीवियों को आमंत्रित किया जाए। कार्यक्रम को 12.30 बजे सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वर्चुअल माध्यम से जनता को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में प्रमाण पत्र, विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चैक वितरण तथा बाल विकास विभाग द्वारा स्वच्छता किट भी वितरण किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जन सेवा थीम के तहत 25 मार्च को कपकोट के केदारेश्वर मैदान, 27 को गरूड़ व 29 मार्च को काण्ड़ा में बहुउद्देशीय शिविर एवं चिकित्सा शिविर आयोजित होगा। जिलाधिकारी ने अधिकारियों से सभी कार्यक्रमों में अनिवार्य रूप से उपस्थित के भी निर्देश दिए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी संजय सिंह, अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल, मुख्य चिकित्साधिकार डॉ0 डीपी जोशी, उपजिलाधिकारी हरगिरि, राजकुमार पांडे, मोनिका, जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 आर चन्द्रा, जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज बर्मन, खेल अधिकारी सीएल वर्मा, समाज कल्याण अधिकारी हेम तिवारी समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।


Leave a Reply