पिथौरागढ़: डीडीहाट हीरा देवी हत्याकांड का खुलासा , पुलिस ने आरोपी को बिंदुखत्ता से दबोचा

ख़बर शेयर करें –

पुलिस ने 24 घंटे के भीतर किया खुलासा , लूट के बाद की गई थी महिला की हत्या

Pithoragarh News: पुलिस ने डीडीहाट के हीरा देवी हत्याकांड का 24 घंटे के भीतर खुलासा कर दिया है आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ ही लूट का सामान भी बरामद कर लिया है। पिथौरागढ़ जनपद अंतर्गत डीडीहाट तहसील क्षेत्र में घोरपट्टा के जंगल से जिस अज्ञात बुजुर्ग महिला का शव बरामद हुआ था, उसकी गला घोंटकर हत्या करने के बाद शव जंगल में फेंका गया था। मामले का खुलासा करते हुए पिथौरागढ़ पुलिस व एसओजी टीम ने हत्यारोपी को लूट के सामान के साथ बिन्दुखत्ता, नैनीताल से दबोच लिया। एसपी लोकेश्वर सिंह ने बुधवार को मामले का खुलासा किया।

ज्ञातव्य है कि विगत 13 मई को घोरपट्टा के जंगल में एक महिला का शव बरामद हुआ था। थाना डीडीहाट पुलिस ने पंचायतनामा कर शव की शिनाख्त के लिए उसके बारे में प्रचार प्रसार किया। इसके बाद बीती 15 मई को मृतका के नाती संजय सिंह ने महिला की शिनाख्त हीरा देवी उम्र 73 वर्ष पत्नी स्व हरलाल सिंह निवासी ग्राम फुलतड़ी, थाना जौलजीबी जिला पिथौरागढ़ के रूप में की। उसने बताया कि उनकी नानी मृतका हीरा देवी विगत 12 मई को शादी में शामिल होने के लिए अपने गांव फुलतड़ी से कालिका धारचूला को निकली थी, परन्तु वह वहां नहीं पहुंची। इसके बाद उनकी मौत के बारे में ही सूचना मिली।

संजय सिंह ने बताया उनकी नानी के शरीर से जेवर भी गायब थे, जिससे लूटपाट कर हत्या किया जाना प्रतीत हो रहा है। इस संबंध में कोतवाली डीडीहाट में आईपीसी की धारा 364, 302, 392 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के निर्देशानुसार प्रभारी निरीक्षक डीडीहाट एसआई हिमांशु पन्त व प्रभारी एसओजी एसआई हेम तिवारी के नेतृत्व में मामले का खुलासा करने को टीम गठित की गयी। टीम ने तेजी से जांच पड़ताल की जिसमें टीम को क्षेत्र की सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध गाड़ी का पता चला, जिसके बाद बुधवार को हीरा देवी से लूट व उनकी हत्या करने के आरोपी उमेद राम उम्र 34 वर्ष पुत्र स्व0 आनन्द राम निवासी ग्राम तोली, बंगापानी थाना जौलजीबी को सर्विलांस की मदद से बिन्दुखत्ता के पास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से लूट का सामान एक जोड़ी सोने के कान के कुण्डल, एक सोने का गुलबन्द भी बरामद किया गया। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।

Leave a Reply