Uttarakhand: UKPSC ने इस भर्ती परीक्षा को किया निरस्त , अब इन तारीखों में आयोजित होगी परीक्षा

ख़बर शेयर करें –

UKPSC Update: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने उत्तराखंड सम्मिलित राज अभियंत्रण सेवा परीक्षा 2021 को निरस्त कर दिया है। बताया जा रहा है कि आयोग ने बैठक में उत्तराखंड सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियंता सेवा परीक्षा 20-21 एवं उत्तराखंड सम्मिलित राज अभियंत्रण सेवा परीक्षा 2021 के संबंध में कई निर्णय लिए गए हैं ।

रिपोर्टस के अनुसार राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा 20 से 21 के संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार के पत्र द्वारा प्रश्नगत परीक्षा में 9 छात्रों के नकल करने की पुष्टि हेतु भी सूचित किया गया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार की उपरोक्त आख्या के बाद विचार के फलस्वरूप राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा 20 से 21 को निरस्त किया गया है। उक्त अतिरिक्त यह भी निर्णय लिया गया कि प्रश्न परीक्षा पूर्व में जारी विज्ञापन दिनांक 1 -9- 2021 तक उपक्रम में जारी विज्ञप्ति दिनांक 20-9- 21 एवं 17-1-22 के आधार पर उक्त परीक्षा पुनः दिनांक 13 14 एवं 16 से 18 अगस्त 20 और 23 कुल 5 दिवस में आयोजित की जाएगी।

बताया जा रहा है कि राज्य में सम्मिलित कनिष्ठ अभियंता सेवा परीक्षा 2021 के संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार के द्वारा आयोग कार्यालय को उपलब्ध कराई गई सूची में सम्मिलित समस्त अभ्यर्थियों को आयोग कार्यालय द्वारा जारी कारण बताओ नोटिस के सापेक्ष अपराधियों पर विचार के बाद निर्णय लिया है कि उक्त सूची में सम्मिलित समस्त व्यक्तियों को आयोग द्वारा आयोजित आगामी सभी परीक्षाओं से 5 वर्ष के लिए रोक दिया गया है।


Leave a Reply