उत्तराखंड- भाजपा ने जन सहभागिता के साथ सभी बूथों पर सुना “मन की बात” का 100वां संस्करण

ख़बर शेयर करें –

  • सीएम, प्रदेश अध्यक्ष तथा विधायक और सांसदो सहित समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों ने की शिरकत

देहरादून। भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रेरणादाई कार्यक्रम मन की बात के 100वे एपिसोड को ऐतिहासिक स्वरूप देते हुए जनसहभागिता के साथ प्रदेश के सभी बूथों पर व्यापक पैमाने पर सुना गया।

प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने देश के प्रथम गांव माणा तो नैनीताल में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत सभी सांसदों, मंत्रियों एवं वरिष्ठ भाजपा पदाधिकारियों द्वारा पूर्व सैनिक, कामगार, व्यापारी, संत आदि समाज के सभी वर्गों के बीच कार्यक्रम को सुना गया।

भाजपा संगठन द्वारा मन की बात कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के प्रयासों का नेतृत्व करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री भट्ट ने पीएम मोदी द्वारा दी गयी देश के पहले गांव की नई पहचान वाले माणा गांव में कार्यक्रम सुना । इस अवसर उन्होंने कहा, मोदी जी का जन जन से संवाद करने की भावना का ही परिणाम है कि प्रदेश समेत प्रत्येक देशवासी के मन में गूंज रही है “मन की बात” । उनकी सबका साथ, सबका विश्वास और सबका विकास की विचारधारा का ही नतीजा है कि देश का अंतिम गांव, प्रथम गांव बन जाता है । उन्होंने कहा, मोदी जी द्वारा इस कार्यक्रम में वोकल फ़ॉर लोकल और मिलेट को लेकर जागरूकता बढ़ाने एवं चारो धामों के जिक्र करने का सबसे अधिक लाभ यदि किसी प्रदेश को मिला है तो वह उत्तराखंड है ।

भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय ने देहरादून स्थित बुद्धा टैम्पल, बूथ संख्या 94 पर बौद्ध लामा, विद्यार्थियों एवं स्थानीय जनों के साथ कार्यक्रम को सुना । इस अवसर पर उन्होंने प्रधानमंत्री जी ने देश मे हो रहे अच्छे अच्छे कार्यों को सामने लाकर सभी को प्रेरित करते हुए देश को एकसूत्र में पिरौने का काम किया है।

वहीं संतों के मध्य हरिद्वार में कार्यक्रम को सुनने के उपरांत डॉक्टर रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि राष्ट्रीय सांस्कृतिक, धार्मिक और आध्यात्मिक पहचान को अधिक भव्यता प्रदान करने के प्रयासों और उसका जिक्र मन की बात में कर मोदी जी सभी लोगों को नई प्रेरणा दी हैं ।

इसी क्रम में सांसद अजय भट्ट ने जसपुर अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों के साथ कार्यक्रम उनके लिए केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी, श्री अजय टम्टा दीनापानी अल्मोड़ा ग्रामीण में बुनकर परिवारों के साथ सुना, श्रीमती माला राज्य लक्ष्मी शाह उत्तरकाशी हरसिल में जनजाति वर्ग के साथ सहभागिता की और उनकी समस्याओं की जानकारी ली, श्री तीरथ सिंह रावत कुंभीचौड़ कोटद्वार में पूर्व सैनिकों के साथ श्रीमती कल्पना सैनी ने गुरुकुल नारसन में सामान्य वर्ग के साथ कार्यक्रम में शिरकत की । इसके अतिरिक्त पूर्व सैनिकों के मध्य मन की बात को सुनने का मुख्य कार्यक्रम कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी की मौजूदगी में न्यू कैंट देहरादून में सम्पन्न हुआ ।

इसी तरह समाज के विभिन्न वर्गों की सहभागिता से हुए कार्यक्रमों में प्रमुखता से सुबोध उनियाल ढालवाला मुनि की रेती में, प्रेमचंद अग्रवाल रायवाला ऋषिकेश में, रेखा आर्य अल्मोड़ा सोमेश्वर के मचखाली में, सौरभ बहुगुणा सितारगंज शक्ति फार्म में शामिल हुए। इसी प्रकार से अनेकों स्थानों में हुए महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का नेतृत्व करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी सहसपुर में, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बालावाला में, विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी कोटद्वार में मौजूद रहे । राष्ट्रीय कार्यालय प्रभारी महेंद्र पांडे नाविकों के साथ नैनीताल में, पूर्व प्रदेश बंशीधर भगत लामाचौड़ कालाढूंगी में, मदन कौशिक हर की पैड़ी हरिद्वार में मन की बात कार्यक्रम को बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय जनता के साथ सुना। प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री मनवीर सिंह चौहान ने कांवली, प्रेमनगर बूथ नंबर 11 पर कार्यक्रम में शिरकत करने के उपरांत जानकारी देते हुए बताया कि पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के तहत प्रदेश में समाज के सभी वर्गों के साथ प्रदेश के सभी बूथों पर मन की बात कार्यक्रम को सुना गया ।

श्री चौहान ने बताया कि इन तमाम कार्यक्रमों में प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों की विभूतियां एवं चर्चित शख्सियतें भी शामिल हुई ।

जिनमें प्रमुख रूप सेबसंती बिष्ट, प्रीतम भरतवाण, शहीद चित्रेश के पिता एसएस बिष्ट, मुंबई ताज होटल में हुए आतंकवादी हमले सभी आतंकवादियों का ख़ात्मा करने वाली टीम को कमांड करने वाले ब्रिगेडियर गोविंद सिंह सिशोदिया शहीद विभूति धौंडियाल के पारिवारिक सदस्य, ध्यानचंद की टीम के खिलाड़ी जे पी रतूड़ी, शहीद कैप्टन अमित सेमवाल के पिता दाताराम सेमवाल, ओलंपिक खिलाड़ी मनोज सरकार, शौर्य चक्र विजेता शहीद महेंद्र भाटिया के भाई पुष्कर, दिव्यांग खिलाड़ी राजेश धामी थे। इस ऐतिहासिक और गौरवशाली अवसर पर शामिल अधिकांश लोगों का मत था कि इस कार्यक्रम के माध्यम से मोदी जी के प्रेरणादायक उद्बोधन ने देश को साधने का काम किया है।

Leave a Reply