उत्तराखंड- महिलाओं के लिए प्रेरणा बनी राज्य की पहली महिला टैक्सी चालक रेखा पांडे , Video

ख़बर शेयर करें –

  • परिवहन मंत्री चंदन राम दास ने फोन पर दी शुभकामनाएं , महिलाओं के लिए बताया प्रेरणा

Uttarakhand News: उत्तराखंड की मातृशक्ति किसी से कम नहीं है। देश की सुरक्षा से लेकर समाज के हर क्षेत्रों में महिलाएं अपना लोहा मनवा रही हैं। अब ऐसी ही पहाड़ की एक बेटी हैं रेखा पाण्डे , जिन्होंने टैक्सी चालक बन चुनौतियों को मुंहतोड़ जवाब देकर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। जानकारी के मुताबिक़ रेखा पाण्डेय बागेश्वर के गरुड़ क्षेत्र के भेटा गांव की रहने वाली हैं, जिनका ससुराल रानीखेत के ताड़ीखेत में स्थित है। रेखा लोहनी पाण्डेय टैक्सी ड्राइवर का काम पिछले 2 महीने से कर रही हैं। रेखा पाण्डेय उत्तराखंड की पहली महिला टैक्सी ड्राइवर होंगी।

टैक्सी चालक रेखा के पति मुकेश चंद्र पाण्डेय का स्वास्थ्य खराब होने की वजह से जिम्मेदारी खुद पर ली है, हालाँकि अब पति का स्वास्थ्य सामान्य है, वह प्रतिदिन टैक्सी रानीखेत से हल्द्वानी तक बुकिंग पर चलाती हैं। रेखा ने बताया की उन्होंने डबल एम.ए के साथ मास्टर्स इन सोशल वर्क (MSW) और (LLB) तक की पढ़ाई की है। जहां चुनौतियों के आगे अधिकांश लोग हार जाते हैं तो वही रेखा ने चुनौतियों से मुकाबला कर नया इतिहास रच डाला है।

परिवहन मंत्री ने दी शुभकामनाएं

राज्य के परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने भी उत्तराखंड की पहली महिला टैक्सी ड्राइवर रेखा पाण्डे से फोन पर बात कर उनको बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। मंत्री दास ने रेखा पांडे को महिलाओं के लिए प्रेरणा बताया है।


Leave a Reply