उत्तराखंड: पूर्व पार्षद हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा , हत्या की यह वजह आई सामने

ख़बर शेयर करें –

Udham Singh Nagar News: पुलिस ने काशीपुर में बुधवार को हुए पूर्व पार्षद विपिन शर्मा उर्फ पप्पी हत्याकांड का खुलासा कर दिया है पुलिस ने घटना में इस्तेमाल फावड़ा और मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है साथ ही पुलिस ने मामले में हत्यारोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उसे जेल भेज दिया है।

एएसपी अभय सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि बुधवार को कानूनगोयन निवासी टेकचंद ने मोहल्ले के ही निवासी पूर्व पार्षद विपिन शर्मा की फावड़े से हमला कर हत्या कर दी थी। जिसके बाद उसने कोतवाली में आकर आत्मसमर्पण कर दिया। एएसपी ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह आम-अमरूद के बागों का ठेका लेता है।

उसे अपने जानवर पालने के लिये घर के पास जमीन की जरूरत थी। उसके घर के पास एक 1348 स्क्वायर फीट का खाली प्लाट था। जिसे पूर्व पार्षद विपिन शर्मा उर्फ पप्पी अपना बताते थे। जिस पर उसने विपिन शर्मा से प्लाट की बात की और 800 रुपये स्क्वायर फिट के हिसाब से विपिन शर्मा देने को राजी हो गए। जिसका सौदा 10.25 लाख रुपये में हो गया।

इस दौरान आरोपी ने बयाने के तौर पर 50 हजार रुपये भी विपिन शर्मा को दे दिये। जिसके कुछ समय बाद करीब उसने दो लाख रुपये और दे दिए। तब विपिन ने बताया कि प्लाट उनके नाम पर नहीं है, प्लाट जसपुर क्षेत्र की दो महिलाओं के नाम पर है। महिलाओं को बुलाने की बात कहकर विपिन शर्मा ने उसकी चेक बुक से दो-दो लाख रुपये के तीन चेक अपने पास रख लिये।

उसके बाद महिलाओं के खाते में आरोपी ने तीन-तीन लाख रुपये और डाले। प्लाट की रजिस्ट्री उसके नाम हो गई तो तीन चेक में से विपिन ने दो चेक उसको वापस कर दिये। एएसपी ने बताया कि एक चेक विपिन ने प्लाट पर हुई चारदीवारी व भरान के रुपये देने पर वापस करने को कहा। कर्ज लेकर उसने करीब एक लाख रुपये और विपिन को दिये। जिसको लेकर टेकचंद का कहना है कि वह चेक को लेकर उसको टार्चर करते और थाने में केस दर्ज करने को कहते थे।

जिससे वह परेशान हो गया। बुधवार को वह अपने धनौरी स्थित खेत में काम करके बाइक से वापस घर लौट रहा था। इस दौरान उसकी बाइक में फावड़ा टंगा हुआ था। मोहल्ले में पहुंचने पर विपिन ने उसे रोक लिया और आज ही रुपये देने को कहा अन्यथा चेक को कोर्ट में लगाकर जेल भेजने को कहा। जिस पर उसका विपिन से झगड़ा हो गया और आवेश में आकर उसने विपिन शर्मा की फावड़ा मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया।

Leave a Reply