उत्तराखंड- पति ही निकला कातिल , पुलिस ने चंद घंटो में किया महिला हत्याकांड का बड़ा खुलासा

ख़बर शेयर करें –

Haridwar News: उत्तराखंड के हरिद्वार जनपद अंतर्गत पिरान कलियर क्षेत्र में बीती रात्रि हुई महिला की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है पुलिस ने महिला की हत्या के आरोप में उसके पति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।

प्राप्त समाचार के मुताबिक पिरान कलियर थाना क्षेत्र के धनौरी बावनदर्रा के पास एक महिला रविवार की रात घायल अवस्था में मिली थी, जिसके शरीर पर चाकू से वार कर किये गए थे सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायल महिला को 108 एम्बुलेंस के माध्यम से सिविल अस्पताल रुड़की भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक महिला से पुलिस को काफी प्रयासों के बाद केवल उसका नाम सकीना है ही पता चल पाया साथ ही वह अपने पति सुहैल और बेटी के साथ कलियर घूमने आयी थी।

महिला की मौत के राज को खोलना पुलिस के लिए चुनौती था पति के गायब होने ने पुलिस का उस पर शक गहरा गया। एसएसपी के आदेश पर जनपद में रात तत्काल ही सभी थाना चौकी स्थित नेशनल हाइवे, स्टेट हाइवे और आफ रूटों पर साथ सघन चेकिंग अभियान चलाया गया, जिसमें स्वयं एसएसपी चेकिंग की मॉनिटरिंग की गई।

दूसरी तरफ काम कर रही अन्य पुलिस टीम को मैन्युअल पुलिस पुलिसिंग के आधार पर जानकारी मिली कि महिला दाबकी सहारनपुर क्षेत्र से संबंधित है इस पर एसएसपी अजय सिंह व टीम ने सहारनपुर के अपने-अपने संपर्क सूत्रों को महिला की फोटो भेजकर तलाश कराई कई घंटों की मशक्कत के बाद मृतक महिला सकीना और उसके पति सुहैल के किराए पर दाबकी रहने एवं मूल गंगोह, सहारनपुर, उत्तर प्रदेश रहने की जानकारी मिली।
हत्या की वजह खोजने में जुटी पुलिस टीम ने सभी जानकारियों को सिलसिलेवार एकत्र किया।

पुलिस के मुताबिक करीब 5 वर्ष पूर्व सिडकुल क्षेत्र में काम करने के दौरान अभियुक्त सुहैल पुत्र असगर निवासी मोहल्ला मोहम्मद गौरी गंगोह सहारनपुर उत्तर प्रदेश की मुलाकात तसगिरा उर्फ सकीना से हुई प्रेम सम्बन्धों के चलते सुहैल ने अपने घर वालों की इजाजत के बिना तसगिरा उर्फ सकीना से उसके पूर्व में शादीशुदा होने के बावजूद भी निकाह किया तीन बच्चे होने के बाद दोनों के बीच घर के खर्चों, आपसी मनमुटाव, सकीना का बार-बार निकाह से पहले अच्छी जिंदगी जीना और रोज-रोज के झगड़ों के कारण सुहैल ने सकीना को तलाक दे दिया, लेकिन सकीना अलग होने के एवज में सुहैल से 3 लाख की मांग कर रही थी, नहीं तो अंजाम भुगतने की धमकी दे रही थी।

इन सब कारणों से उनमें लड़ाई झगड़े हो रहे थे, जो अब ज्यादा होने लगे थे. इस कारण सुहैल ने सकीना को रास्ते से हटाने का मन बना लिया।

सुहैल मृतका को 09 माह की बेटी के साथ घुमाने के बहाने कलियर लेकर आया और पूर्व में भी कलियर आने और रास्तों की अच्छी जानकारी रखने वाले सुहैल ने बावनदर्रा धनौरी के पास मौका देखकर अपनी पत्नी तसगिरा उर्फ सकीना को चाकू मारकर, जान से मारने की नियत से गंगनहर में फेंका दिया और अपनी बेटी आयत 9 माह को लेकर मौके से फरार हो गया।

अभियुक्त सुहैल को गंगोह, सहारनपुर से लाकर कलियर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू एवं मोटरसाइकिल, खून से सने कपड़े इत्यादि बरामद कर लिए हैं पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।

Leave a Reply