Uttarakhand News: धामी कैबिनेट की बैठक होगी इस दिन , हो सकते हैं यह बड़े फैसले

ख़बर शेयर करें –

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में शनिवार को सचिवालय में होगी कैबिनेट बैठक

Dehradun News- उत्तराखंड राज्य कैबिनेट की बैठक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आयोजित होने जा रही है‌ लोकसभा चुनाव के बाद प्रस्तावित इस कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जाने की संभावना है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक करीब तीन महीने बाद होने वाली है जिसमें अनेक मुद्दों पर अहम फैसले आ सकते हैं।

22 जून को होगी बैठक
मंत्रिमण्डल बैठक दिनांक 22 जून, 2024 शनिवार को 1:00 बजे अपराहन राज्य सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में स्थित वीर चन्द्रसिंह गढ़वाली ’सभागार’ (पंचम तल), देहरादून में होगी।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Group Join Now

इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर
बताया जा रहा है धामी सरकार की कैबिनेट बैठक में निकाय चुनाव के दृष्टिगत आरक्षण को लेकर कोई फैसला लिया जा सकता है वहीं इसके साथ ही गंगोत्री और यमुनोत्री में चारधाम यात्रा के दौरान फैली अव्यवस्था को लेकर भी राज्य सरकार डेवलपमेंट का कोई बड़ा निर्णय ले सकती है।
इसके साथ ही अगले महीने हरिद्वार और ऋषिकेश में होने वाली कावड़ यात्रा को लेकर भी चर्चा की जा सकती है वहीं इसके साथ ही राज्य सरकार टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए मानस खंड योजना में बदलाव कर सकती है ,जिसमें मंदिरों को भी शामिल करने की कवायद की कोशिश पर भी चर्चा हो सकती है. धामी सरकार सरकार लंबे समय से इस योजना पर काम कर रही है. उत्तर प्रदेश की तर्ज पर उत्तराखंड में गरीब बालिकाओं की शादी की योजना पर भी धामी कैबिनेट मंथन कर सकती है। इसके साथ ही राज्य सरकार ट्रैकिंग एसओपी पर भी चर्चा करेगी. जिसे इसी जून महीने में लागू किया जा रहा है।
कैबिनेट बैठक में वन विभाग और भू कानून से संबंधित मामले भी आ सकते हैं। कैबिनेट बैठक में राज्य सरकार बदरीनाथ और मैंगलोर में हो रहे उपचुनाव को लेकर भी फैसला ले सकती है। Uttarakhand Cabinet Meeting Dhami Cabinet Meeting

Leave a Reply