उत्तराखंड- इस विभाग में 300 से अधिक पदों पर भर्ती की तैयारी , देखें अपडेट

ख़बर शेयर करें –

Dehradun News: उत्तराखंड के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में टेक्नीशियन के 302 पदों पर भर्ती का रास्ता साफ हो गया है। जी हां, दरअसल मेडिकल कॉलेज में टेक्नीशियन के अंतर्गत आईसीजी, रेडियोलॉजी, ओटी टेक्नीशियन, ऑडियोमेट्री, फिजियोथैरेपिस्ट व ऑक्यूपेशनल थैरेपिस्ट के कुल 302 पदों पर चिकित्सा चयन बोर्ड द्वारा नियुक्ति की जाएगी

बता दे पिछले वर्ष चिकित्सा चयन बोर्ड ने इन पदो के लिए लिखित परीक्षा आयोजित कराई थी, जिसके बाद बोर्ड ने उत्तराखंड हाई कोर्ट की इजाजत के पश्चात आंसर शीट जारी की। अब एक महीने के भीतर ही इन परीक्षाओं का परिणाम भी जारी कर दिया जाएगा। जिसके पश्चात मेडिकल कॉलेज में नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में नियमित टेक्नीशियन व फिजियोथैरेपिस्ट ना होने के कारण चिकित्सा शिक्षा विभाग को स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों से काम चलाना पड़ रहा है।

डीजी हेल्थ ने हाल ही में चिकित्सा शिक्षा विभाग से सभी कर्मियों को वापस बुलाने का निर्णय लिया है। जल्द ही मेडिकल कॉलेजों में नए चयनित होने वाले कर्मियों की तैनाती की जाएगी। चिकित्सा चयन बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक प्रो. विजय जुयाल का कहना है कि इन पदों का परिणाम एक माह में विभाग को दे देंगे। उन्होंने बताया कि हाईकोर्ट ने लैब टेक्नीशियन के करीब 100 पदों पर भी परीक्षा की इजाजत दे दी है और उसकी प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी।

Leave a Reply