उत्तराखंड: पंतनगर से जयपुर के लिए नॉनस्टॉप फ्लाइट शुरू , देखें इतना होगा किराया

ख़बर शेयर करें –

पंतनगर। आखिरकार उत्तराखंड की हसीन वादियों से राजस्थान के पर्यटन स्थल से सीधा हवाई सेवा से आज उत्तराखंड जुड़ गया है केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने पंतनगर जयपुर फ्लाइट का आज विधिवत शुभारंभ करते हुए कहा कि इस हवाई सेवा से दोनों राज्यों के पर्यटन क्षेत्र का लोग आसानी से दीदार कर सकेंगे इस दौरान उन्होंने इस फ्लाइट से जा रहे वीरपाल सिंह व कुसुम लता को पहला बोर्डिंग पास सौंपा तथा पहली फ्लाइट 22 यात्रियों के साथ आज जयपुर को रवाना हुई। इस तरह आज पंतनगर से जयपुर के बीच इंडिगो एयर की नॉनस्टॉप फ्लाइट शुरू हो गई। इसके लिए इंडिगो ने फ्लाइट शेड्यूल जारी कर टिकटों की बुकिंग भी शुरू कर दी है।

फोटो- पंतनगर टू जयपुर फ्लाइट का शुभारंभ करते केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट

केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने बताया कि पंतनगर एयरपोर्ट से इंडिगो द्वारा आगामी 26 मार्च से हवाई सेवा शुरू की जा रही है। इंडिगो की फ्लाइट लखनऊ और जयपुर इन दो बड़े महानगरों के लिए शुरू हो रही है। 26 मार्च को पंतनगर से अपराहन 12:15 पर जयपुर के लिए फ्लाइट रवाना होगी जो कि 1:40 पर पहुंचेगी। इसी प्रकार 26 मार्च को ही अपराहन 4:00 पंतनगर एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए फ्लाइट रवाना होगी जो साय 5:00 बजे लखनऊ पहुंचेगी।

श्री भट्ट ने बताया कि जयपुर और लखनऊ जैसे महानगरों से पहाड़ की वादियों में पर्यटन का लुफ्त उठाने वाले पर्यटकों को हवाई मार्ग से आसानी होगी। इसके अलावा पंतनगर से इन दोनों महानगरों में जाने वाले लोगों को भी हवाई यात्रा से सहूलियत होगी।

मात्र सवा घंटे में तय होगी दूरी ,3500 रुपये किराया

प्राधिकरण और कंपनी के बीच सभी नियम व शर्तों पर सहमति के बाद अब यह हवाई सेवा आज 26 मार्च से शुरू हो गई है। शुरूआत में जयपुर के लिए न्यूनतम किराया करीब 3500 रुपये (अलग-अलग तिथियों में कम या ज्यादा) निर्धारित किया है। इस फ्लाइट के शुरू होने से अब पंतनगर से जयपुर के बीच दूरी मात्र सवा घंटे में सिमट जाएगी।


Leave a Reply