उत्तराखंड : दो और फर्जी डॉक्टर गिरफ्तार ,अब तक 22 झोलाछाप सलाखों के पीछे

ख़बर शेयर करें –

बीएएमएस फर्जी डिग्री मामले में पुलिस को एक और बड़ी सफलता

Dehradun News: नेहरू कॉलोनी पुलिस ने
बीएएमएस फर्जी डॉक्टर मामले में दो और फर्जी डॉक्टर को गिरफ्तार किया है पुलिस अब तक इस मामले में 22 आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचा चुकी है। पुलिस ने एक आरोपी को भारूवाला और दूसरे आरोपी को डालनवाला से गिरफ्तार किया है दोनो आरोपी डॉक्टर फर्जी बीएएमएस के अलावा मूल बीईएमएस की डिग्री से वर्तमान में प्रैक्टिस कर रहे थे। गौरतलब है कि फर्जी डॉक्टर मामले में एसटीएफ ने 36 फर्जी बीएएमएस डॉक्टर को चिन्हित किया था मामले में एसआईटी की टीम ने अन्य संदिग्ध आरोपियों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी जुटाई है।

आज थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस ने प्रकाश सिंह को डालनवाला और मसूद अहमद को भारूवाला से गिरफ्तार किया। नेहरू कॉलोनी सीओ अनिल जोशी के मुताबिक इस मामले में दो झोलाछाप के बारे में जानकारी मिली थी। इसी आधार पर प्रकाश सिंह निवासी एलआईजी 87 एमडीडीए कॉलोनी चंद्र रोड डालनवाला और मसूद अहमद निवासी ग्राम मुजफ्फराबाद थाना फतेहपुर सहारनपुर को गुरूवार को गिरफ्तार किया गया।

मुकदमे से संबंधित अन्य फर्जी चिकित्सकों के संबंध में समस्त जानकारी जुटा ली गई है। कुछ चिकित्सक फरार है। गिरफ्तारी के लिए तीन टीम नियुक्त की गई हैं। शीघ्र समस्त चिकित्सकों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

अब तक पुलिस ने कुल 22 फर्जी डॉक्टरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। साथ ही भारतीय चिकित्सा परिषद के तीन कर्मचारियों को पहले ही गिरफ्तारी करने के बाद जेल भेजा जा चुका है।

गौरतलब है कि विगत 11 जनवरी 2023 को एसटीएफ ने बीएएमएस फर्जी डिग्री बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया था इस मामले में एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर स्थित बाबा ग्रुप ऑफ कॉलेज के चेयरमैन इमरान सहित दो फर्जी डॉक्टर को गिरफ्तार किया था इमरान और इमलाख दोनों भाई कॉलेज के संचालक हैं कालेज की आड़ में वह बीएएमएस और अन्य कोर्स की जाली डिग्रियां बेच रहे थे वहीं 3 फरवरी को एसटीएफ ने हिस्ट्रीशीटर और इनामी इमलाख को गिरफ्तार किया था जिसके पास से बड़ी संख्या में जाली डिग्रियां और अन्य दस्तावेज बरामद हुए थे। एसटीएफ की टीम ने मामले में 36 फर्जी डॉक्टरों को चिन्हित किया था जिसके बाद एसएसपी ने एसपी क्राइम के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया था। मामले में देहरादून नेहरू कॉलोनी थाना में पंजीकृत मुकदमा में विवेचना करते हुए अब तक 22 अभियुक्तों को सलाखों के पीछे भेजा जा चुका है।

Leave a Reply