Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में मौसम पूर्वानुमान पर बड़ी अपडेट , 31 जनवरी तक देखें मौसम हाल

ख़बर शेयर करें –

Dehradun, Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में फिलहाल कोहरे और शीतलहर से राहत के आसार नहीं है।
उत्तराखंड में मैदानी जनपदों में कोहरे का जबकि पर्वतीय क्षेत्र में पाले का येलो अलर्ट जारी किया गया है। हरिद्वार और उधम सिंह नगर में घने कोहरे और शीत लहर का येलो अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। जबकि देहरादून, पौड़ी, नैनीताल के मैदानी इलाकों में मध्यम कोहरा छाया रह सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज रविवार 28 जनवरी को भी मैदानी इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी जबकि पहाड़ों में धूप खिलने से राहत के आसार हैं।

31 जनवरी तक मौसम पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 31 जनवरी तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है यानी सूखी ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 30 और 31 जनवरी को उत्तरकाशी , चमोली और पिथौरागढ़ जिले के तीन हजार मीटर ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी की संभावना है जबकि अन्य जनपदों में मौसम में कोई खास बदलाव के आसार नहीं हैं।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Instagram Group Join Now

31 जनवरी के बाद मौसम में आंशिक बदलाव के आसार

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक फिलहाल विंटर बारिश के आसार नहीं है दिसंबर का महीना सूखा बीतने के साथ ही जनवरी में भी बारिश नहीं होने से सूखी ठंड पड़ने के साथ बर्फबारी भी नहीं हो रही है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह के मुताबिक बारिश नहीं होने के चलते उत्तराखंड में बर्फबारी भी नहीं हो पा रही है उन्होंने बताया फरवरी प्रथम सप्ताह में प्रदेश में आंशिक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है जिसके चलते कुछ इलाकों में बूंदाबांदी के साथ ही बर्फबारी भी देखने को मिल सकती है। Uttarakhand Weather Update,Nowcast For Uttarakhand State

Leave a Reply