उत्तराखंड मौसम: पहाड़ से मैदान तक झमाझम बारिश शुरू , देखें weather alert

ख़बर शेयर करें –

Dehradun , Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम का मिजाज बदला हुआ है। राजधानी देहरादून, हरिद्वार ,नैनीताल, उधम सिंह नगर के अलावा कुमाऊं और गढ़वाल के पर्वतीय जनपदों के अनेक स्थानों में गरज चमक के साथ झमाझम बारिश का दौर जारी है। वहीं बदरीनाथ, केदारनाथ व यमुना घाटी में हल्की बर्फबारी के समाचार हैं। वहीं, बड़कोट तहसील क्षेत्र में आंधी तूफान के साथ बारिश हुई।
मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में अगले तीन दिन मौसम का मिजाज बदला रहेगा जिसको लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।
uttarakhand weather alert

आज इन जिलों में मौसम का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने आज राज्य के सभी स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा/ गर्जन के साथ होने की संभावना जताई है। वहीं राज्य के 6 जनपदों देहरादून ,हरिद्वार ,नैनीताल, उधम सिंह नगर ,अल्मोड़ा ,चंपावत गरज चमक के साथ बारिश ,बिजली गिरने और ओलावृष्टि की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। पूर्वानुमान के अनुसार, ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के आसार हैं। इसके अलावा देहरादून, टिहरी, पौड़ी तथा उधम सिंह नगर जनपदों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने ओलावृष्टि होने झक्कड़ (50-60 किमी/घंटा से बढ़कर 70 किमी/घंटा तक) चलने की संभावना है।

वहीं राज्य के नैनीताल, अल्मोड़ा बागेश्वर तथा चंपावत जनपदों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने ओलावृष्टि की संभावना है। ऐसे में लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है। uttarakhand weather alert

Leave a Reply